About Me

2024 और सब खत्म बाबा वेंगा की डरावनी भविष्यवाणियां | Baba Vanga Predictions In Hindi 2024

2024 और सब खत्म बाबा वेंगा की डरावनी भविष्यवाणियां | Baba Vanga Predictions In Hindi 2024


दोस्तों, एक बार फिर से स्वागत है आपका हमारे इस प्यारे आर्टिकल में। क्या हो अगर यह आपकी जिंदगी का आखिरी साल हो?

2024 और सब खत्म बाबा वेंगा की डरावनी भविष्यवाणियां | Baba Vanga Predictions In Hindi 2024


क्या आप नहीं जानना चाहेंगे कि आने वाला भविष्य कैसा होगा? जी हाँ दोस्तों वैसे तो बड़े बड़े ज्योतिषी पंडित भविष्य बताने का दावा करते हैं। क्योंकि आज कल ज्योतिषी का चलन बहुत ज्यादा हो गया लेकिन वह आधे पढ़े लिखे और आधे जानकार होते हैं इसलिए ज्यादातर उनकी भविष्यवाणी सही नहीं बैठ पाती। लेकिन इतिहास में कुछ ऐसे लोग रहे हैं जिनके द्वारा की गई भविष्यवाणियां अधिकतर सच साबित होती है और उनमें से एक बाबा व्यंग्य है।

जो इतिहास की बहुत बड़ी भविष्यवक्ता रही है, जिन्होंने 2020 और 2021 में होने वाली महामारी के बारे में पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी। पर उनकी कुछ भविष्यवाणियां आने वाले सालों को लेकर है जिनके बारे में सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। बस मेरे यानी अपने दोस्त पवन के साथ आर्टिकल में इसी तरह बने रहिए। चलिए स्टार्ट करते है।

सबसे पहले दोस्तों बाबा का जन्म 31 जनवरी 1911 को हुआ। जन्म के कुछ समय बाद ही उनकी माँ की मृत्यु हो गई और पिता को जासूस मानते हुए जेल में बंद कर दिया गया। इसके बाद से बाबा विंगर के हालात बदल गए। वो पूरी तरह से अपने आसपास के लोगों की दया और संवेदना पर निर्भर हो गई। तब इनकी जिंदगी में एक रहस्यमय घटना घटी। इसके बारे में बाबा वंगा खुद बताती है कि पहले मुझे बहुत

वाणियों वगैरह का कुछ पता नहीं था। मैं बिल्कुल साधारण थी लेकिन एक जोरदार तूफान में मैं ना जाने कहाँ पटक दी गई। लंबी खोजबीन के बाद जब वो मिली तो आँखों में रेत भरी हुई थीं। बाबा वंगा दर्द से चीख रही थी। वक्त के साथ उनके दूसरे जख्म तो भर गए लेकिन आँखों की रौशनी हमेशा हमेशा के लिए चली गई। पर इसके बाद से बाबा वंगा के साथ एक बहुत अनोखी घटना होने लगी। उनके पास एक ऐसी शक्ति आ गई थी जिससे वो छोटी छोटी बीमारियों का अपने हाथों से ही इलाज कर देती थी।

साथ ही साथ वो भविष्य में होने वाली घटनाओं को पहले से ही बता देती थी और इसी तरह बाबा वंगा ने अपने जीवनकाल में कई सारी भविष्यवाणियां की। सालों में 196 में बाबा व्यंग्य की ब्रेस्ट कैंसर की वजह से मौत हो गई, लेकिन तब तक बड़े बड़े राजनेताओं से लेकर आम लोगों तक उनके मुरीद हो चूके थे। बाबा को लिखना पढ़ना तो नहीं आता था, लेकिन वह हमेशा कहती थी और लोग लिखते थे। इसी तरह बाबा वंगा की कई सारी भविष्यवाणी इकट्ठा हुईं और उनके भविष्

प्राणियों में से 80% स्वत साबित हुई। सोवियत यूनियन के विघटन, 911 का आतंकी हमला, 

प्रिंसेस डायना की मौत, 1950 की ग्लोबल वॉर्मिंग से लेकर 2000 में सुनामी जैसी कई बातों को लेकर बाबा की भविष्यवाणी सच हुई। लेकिन उनकी कई सारी भविष्यवाणियां हमारे भविष्य को लेकर भी है, जिसमें सबसे पहले भविष्यवाणी की है धरती की कक्षा में बदलाव आएगा जहाँ भविष्यवाणी के अनुसार आने वाले कुछ ही समय में जलवायु परिवर्तन ग्लोबल वॉर्मिंग और भूकंप के चलते धरती का हाल बेहाल हो जाएगा। इसकी वजह से धरती की कक्षा में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इस बदलाव से धरती पर मौसम बहुत बुरे तरीके से प्रभावित होगा। कही जाएगी तो कहीं भूकंप आ जाएगा। चारों तरफ अफरा तफरी का माहौल पैदा होगा। बाबा वेन्गा की एक भविष्यवाणी के अनुसार साल 2028 तक ऊर्जा के नए श्रोत की तलाश में इंसान शुक्र ग्रह तक पहुंचेगा। इतना ही नहीं बुध ग्रह की तरफ एक मानव अंतरिक्ष मिशन भेजा जाएगा।

जलवायु परिवर्तन और आतंकवाद के चलते धरती के आधे से ज्यादा हिस्से तरस तो हो चले हैं। ऐसे में मनुष्य ने अभी से ही दूसरे ग्रह पर रहने के संबंधित तलाशी शुरू कर दी है और अगर इस हिसाब से देखा जाए तो बाबा की ये भविष्यवाणी सच भी हो सकती है। तीसरी भविष्यवाणी की बात करें तो ये भविष्यवाणी यूरोप की आबादी को लेकर है, जिसमें बताया गया है कि आने वाले कुछ ही सालों में यूरोप की आबादी करीब करीब शून्य हो जाएगी। आतंकवाद एवं सामाजिक और मौसम परिवर्तन के चलते ऐसा संभव भी हो सकता है।

क्योंकि यूरोप में कई सारी बड़ी घटनाएं आने वाले समय में देखने को मिल सकती है जो यूरोप में इंसानों का नामो निशान मिटा देगी। वैसे दोस्तों यूरोप में खलीफा का शासन होगा। इस चीज़ की भविष्यवाणी बाबा वेन्गा कर चुकी है। जहाँ 2043 तक यूरोप में पूरी तरह से इस्लामिक खिलाफत कायम हो जाएगी तब दुनिया की अर्थव्यवस्था मुस्लिम शासन के अधीन होगी। आज यूरोप की हालत यह है कि इस्लामी आतंकवाद का खतरा बढ़ गया है। लाखों मुस्लिम्स नातियों के रूप में यूरोपीय देशों में रहने लगे हैं।

जिसकी वजह से स्थानीय लोगों को दिक्कतें हो रही है और ये दिक्कतें आगे चलकर बहुत ही खतरनाक रूप लेंगी। दोस्तों एक हैरान करने वाली भविष्यवाणी ये भी है कि साल 2046 तक इंसान अपने हर एक अंग का निर्माण करना सीख जाएगा। अंगों को बदलना इलाज का हिस्सा बन जाएगा। बाबा वंगा के अनुसार मेडिकल साइंस बहुत ही ज्यादा तरक्की कर लेगा जिसके वजह से मानव की उम्र और भी लंबी हो जाएगी। क्योंकि अगर शरीर का कोई भी अंग खराब होगा तो उसे दूसरे अंग से बदला जा सकेगा।

दोस्तों एक वक्त था जब ये कहते थे कि इंसान आधे जानवर थे पर अब बाबा वंगा की भविष्यवाणियों के हिसाब से एक वक्त ऐसा भी आ सकता है कि जानवर आधे इंसान बन जाएंगे। 2154 तक एवोल्यूशन ऐसा मोड़ लेगा की जानवर भी इंसान में बदल जाएंगे और दोस्तों बाबा की जो भविष्यवाणियां हैरान करती है वह यह कि आने वाले समय में समुद्र का स्तर बहुत तेजी से भर जाएगा और धरती पर समुद्र का विस्तार हो जायेगा। 

और ये चीज़ आने वाले 10 सालों में ही देखने को मिले गी। जहाँ पृथ्वी के बर्फ़ की विशाल परत गल जाएगी, जिसका परिणाम ये होगा कि समुद्र का जल स्तर बढ़ जाएगा और आदि धरती जलमग्न हो जाएगी। समुद्र के किनारे बसे हुए शहर पानी में पूरी तरह डूब जाएंगे और उनका नामोनिशान नहीं मिलेगा। कई जगहों पर सुनामी आएगी जिसकी वजह से बहुत सारे शहर सुनामी के आगोश में छा जाएंगे। लेकिन ये सब जब होगा उस से पहले एक बहुत बड़ा खतरा हमारे सामने आ सकता है और ये खतरा है महामारी का। जी हाँ, बाबा की भविष्यवाणी की

अनुसार आने वाले समय में एक महामारी ऐसे भी आएगी जो करोड़ों लोगों को मौत का ग्रास बना लेगी, क्योंकि अभी 2 साल पहले जो महामारी आई थी, उसने लाखों लोगों की जान ली। पर उससे भी बड़ी एक बिमारी आने वाले समय में देखने को मिलेंगी, जिसका इलाज मेडिकल साइंस के विकसित होने के बाद भी मौजूद नहीं होगा।

और यहीं बिमारी दुनिया की आंधी आबादी की जिंदगी तबाह कर देगी। करोड़ों लोग मारे जाएंगे।

आर्टिकल अच्छा लगे तो सपोर्ट करिए।…

धन्यवाद……..






Post a Comment

0 Comments